Breaking

Friday, 7 December 2018

8 दिसंबर से नियमों में होंगे 3 बड़े बदलाव, आपको भी इन्हें जानना चाहिए

नमस्कार दोस्तों मेरे चैनल में आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों आपकी जानकारी में लिए बता दें कि आने वाले 8 दिसंबर से कुछ नियमों में बदलाव होने वाले हैं। आप सभी को इनके बारे में जरूर जानना चाहिए। इसलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको बदले हुए नियमों में बारे में विस्तार से बताने जा रहें हैं।
       8 दिसंबर से नियमों में होंगे 3 बड़े बदलाव, आपको भी इन्हें जानना चाहिए

ये हैं वो बदले हुए नियम
  • सभी लोगों को पैन कार्ड बनवाना अनिवार्य हो जाएगा अगर आपकी सालाना वित्तीय लेन-देन 2. 50 लाख रुपए से ऊपर है तो आपको पैन कार्ड बनवाना अनिवार्य हो जाएगा।
  • चौथी बड़ी खबर के मुताबिक अगर आप पैन कार्ड बनवा रहे हैं तो अब आपको पिता का नाम स्वर्ण में भरना अनिवार्य नहीं है यानी अब आप पैन कार्ड बिना अपने पिता का नाम दिए ही बनवा सकते हैं।
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक नियम में बड़ा बदलाव किया है जिसके तहत अगर आप एक लाख रु से ज्यादा का लेनदेन करते हैं तो अब आप महीने में अनलिमिटेड एटीएम ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।
आपको मेरा यह लेख कैसा लगा आप हमें जरूर बताएं ताकि हम आपको इस तरह की खबरें समय समय पर देते रहें। अगर आपको यह लेख पसन्द आया हो तो इसे ज्यादा संख्या में लाइक जरूर करें। अवर आपने मेरे चैनल को फॉलो नहीं किया है तो जल्दी से इसे आप फॉलो करना ना भूलें।

No comments:

Post a Comment